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ऊर्जा मंत्री ने दिए जांच के आदेश गलत बिजली बिल भेजने वाले अधिकारियों पर हो FIR - Bharat News Nation 24

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Monday, 10 August 2020

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ऊर्जा मंत्री ने दिए जांच के आदेश गलत बिजली बिल भेजने वाले अधिकारियों पर हो FIR

 लखनऊ (रिपोर्ट जेपी द्विवेदी भारत न्यूज़ नेशन 24 नेटवर्क लखनऊ) ------:उत्तर प्रदेश ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने लखनऊ, सीतापुर, हरदोई, कानपुर देहात, कानपुर, कन्नौज, औरैया, झांसी, जालौन, चित्रकूट, ललितपुर व बांदा में कुछ स्थानों पर गलत बिल्डिंग व टेबल बिल्डिंग की शिकायतों की जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शिकायतों के आधार पर संबंधित बिल्डिंग एजेंसियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने व अधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए कहा है। सोमवार को लखनऊ, कानपुर, झांसी व चित्रकूट मंडल के जिलों में विद्युत आपूर्ति की समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से करते हुए उन्होंने कहा कि जिन जिलों में शटडाउन के कारण आपूर्ति प्रभावित हुई हो, वहां अतिरिक्त समय में बिजली देकर रोस्टर का अनुपालन कराएं। उन्होंने सांसदों, विधायकों से लाइन लॉस को 15 प्रतिशत से नीचे लाने के लिए सहयोग मांगा।

उन्होंने कहा कि ऊर्जा विभाग ने हर जिले में 60-60 फीडर निगरानी के लिए चुने हैं। सांसद और विधायक भी 10-10 फीडरों की निगरानी का जिम्मा लेकर इस अभियान का हिस्सा बनें जिससे 24 घंटे आपूर्ति के संकल्प को पूरा किया जा सके। वहीं, राजधानी समेत आसपास के जिलों में ट्रिपिंग की शिकायतों पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने 48 घंटे में दुरुस्त की जा सकने वाली समस्याओं के तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने एमडी मध्यांचल से इस संबंध में तीन दिन में रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने निर्देश दिया कि कुछ जिलों, खासकर झांसी व बांदा मंडलों में लापरवाही की शिकायतें आई हैं। वहां पर एमडी जांच करा लें। कहीं भी दो बार से ज्यादा ट्रांसफार्मर फुंका है तो उसकी अलग से जांच कराकर जवाबदेही तय की जाए। साथ ही लगातार ट्रांसफार्मर फुंकने की शिकायत पर उन्होंने झांसी वर्कशॉप की जांच कराने का भी निर्देश दिया उन्होंने लखीमपुर खीरी, हरदोई, रायबरेली, कन्नौज, इटावा, कानपुर देहात, औरैया, फर्रुखाबाद, चित्रकूट व बांदा में सौभाग्य योजना के कार्यों की शिकायत पर जांच कराने के निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री ने  लखनऊ, हरदोई, कानपुर व झांसी में इंडस्ट्रियल फीडरों की भी समीक्षा की जाए। उन्होंने अधिकारियों को सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायतों को सुनने, 1912 की शिकायतों और टेलीफोन पर आने वाली शिकायतों को भी तेजी से निस्तारित करने के लिए कहा

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